पहलवान महावीर फोगाट बेटी बबीता संग भाजपा में शामिल

0

विधानसभाचुनाव से पहले हरियाणा में दुष्‍यंत चौटाला की पार्टी जननायक जनता पार्टी (जेजेपी)को बड़ा झटका देते हुए महावीर फोगाट और उनकी रेसलर बेटी बबीता फोगाट बीजेपी  में शामिल हो गए हैं. सोमवार को नई दिल्‍लीस्‍थित हरियाणा भवन में बबीता और महावीर फोगाट ने केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू कीमौजूदगी में बीजेपी का हाथ थामा. इस दौरान बीजेपी के नेता अनिल जैन, रामविलास शर्मा और अनिल बलूनी भी मौजूद रहे.

बतायाजा रहा है कि महावीर या बबीता फोगाट को बीजेपी विधानसभा का टिकट भी दे सकती है.पार्टी की सदस्‍यता लेने के बाद बबीता और महावीर फोगाट पार्टी के राष्‍ट्रीयकार्यकारी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा से भी मिले.

महावीर फोगाट दादरी के गांव बलाली के रहने वाले हैं. इससे पहले महावीर फोगाट ने दुष्‍यंत चौटाला की पार्टी जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) में शामिल हुए थे. उनको जेजेपी के खेल विंग का प्रधान बनाया गया था. जेजेपी के लिए यह अहम कामयाबी मानी जा रही थी, लेकिन अब उन्‍हें बड़ा झटका लगा है.

बबीता फोगाट ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद बीजेपी सरकार की तारीफ भी की थी. उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह के एक भाषण को भी रिट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि मेरे मन में जरा भी कन्फ्यूजन नहीं था कि अनुच्छेद 370 हटना चाहिए या नहीं. मैं मानती हूं कि 370 से देश और कश्मीर का भला नहीं हुआ. इसे बहुत पहले ही हट जाना चाहिए था. 370 हटने के बाद कश्मीर में आतंकवाद खत्म होगा और कश्मीर विकास के मार्ग पर आगे बढ़ेगा.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *