डरपोक मोदी 5 मिनट मेरे आगे टिक नहीं सकते

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली के जेएलएन स्टेडियम में पार्टी के अल्पसंख्यकअधिवेशन को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंन आरएसएस, पीएम मोदी और उनकीसरकार पर जमकर निशाना साधा।

राहुल गांधी ने मंच से बीजेपी को बड़ी चुनौती दी। उन्होंने कहा कि बीजेपी को मैं चुनौती देता हूं कि वह पीएम मोदी को मेरे साथ बहस के लिए एक मंच पर खड़ा करे। राहुल ने कहा, “मैं नरेंद्र मोदी जी से 5 साल से लड़ रहा हूं। मैं उन्हें अच्छी तरीके से जान गया हूं। नरेंद्र मोदी मेरे साथ बहस में 5 मिनट टिक नहीं पाएंगे, भाग जाएंगे। नरेंद्र मोदी डरपोक आदमी हैं, वो डरते हैं। मेरे सामने राफेल समेत किसी मुद्दे भी मुद्दे पर बहस में टिक नहीं सकते हैं। आरएसएस और उससे जुड़े लोग भी डरपोक और कायर हैं।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “आप इस बात को स्वीकार करते होंगे कि 5 साल पहले नरेंद्र मोदी जी की छवि अच्छी थी। आज की हकीकत यह है कि हर कोई उन्हें चोर कह रहा है। मोदी जी ठीक से बोल भी नहीं पा रहे हैं। आज मोदी जी झुककर बोलते हैं, तनकर नहीं। कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी और आरएसएस को कड़ी टक्कर दी है, और मोदी जी को यहां तक पहुंचा दिया है।”

राहुल गांधी ने कहा, “अगर आप ध्यान से देखेंगे तो नरेंद्र मोदी के चेहरे पर घबराहट दिखेगी। मोदी जी को यह पता लग गया है कि देश को बांटने से राज नहीं किया जा सकता है। कांग्रेस पार्टी ने नरेंद्र मोदी की धज्जियां उड़ा दी हैं। 5 साल पहले कहा जा रहा था कि 56 इंच सीने वाले मोदी जी सालों तक देश पर राज करेंगे, लेकिन अब उनकी हालत खराब हो गई है। कांग्रेस पार्टी बीजेपी को हराने जा रही है।”

राहुल गांधी ने कहा, “आरएसएस चाहता है कि इस देश के संविधान को परे कर दिया जाए और देश को नागपुर से चलाया जाए। आरएसएस का मकसद देश के सभी संस्थानों को खत्म करना है। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की पिछली सरकारों ने आरएसएस को पैसा देने का काम किया, हम देश में जमी आरएसएस की जड़ों को उखाड़ने का काम करेंगे।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने डोकलाम के मुद्दे पर पीएम पर जोरदार हमला बोला। राहुल गांधी ने डोकलाम का जिक्र करते हुए कहा, “चीन ने कहा कि हम देखते हैं कि नरेंद्र मोदी जी में कितना दम है। नरेंद मोदी हवाई जहाज में उड़ते हैं, बीजिंग जाते हैं। बिना एजेंडा के बात करते हैं। चीन को पल भर में पता लग गया कि मोदी जी की 56 इंच की छाती नहीं, 4 इंच की छाती है।”

उन्होंने कहा, “अल्पसंख्यकों ने हर कदम पर देश को बनाने का काम किया है, सभी ने इस देश को जोड़ने का काम किया है। अमित शाह ने कहा कि यह देश सोने की चिड़िया है। उनके कहने का मतलब है कि देश एक प्रोडक्ट है, यह सोच उनकी है। दूसरी सोच यह है कि यह देश एक नदी जैसी है, बहती रहती है, जिसमें सभी को जगह मिलनी चाहिए।”

राहुल ने कहा, “आपको मैं आश्वासन देना चाहता हूं कि हम बैकफुट पर नहीं खेलने वाले हैं, अब हम फ्रंटफुट पर खेलेंगे। आपको घबराने की जरूरत नहीं है। क्योंकि आप सब किसी भी धर्म के हों किसी भी जाति के हों, यह देश आप सभी का है। आप सभी को यहां जगह मिलेगी।”

राहुल गांधी ने कहा कि जब देश में मुश्किल आती है तो देश कांग्रेस की ओर देखता है। उन्होंने कहा कि देश में जो भी क्रांतियां आई हैं, उसके पीछे कांग्रेस का हाथ है। राहुल ने कहा कि जब यह देश रास्ता बनाने का मन बनाता है तो वह कंग्रेस पार्टी की ओर देखता है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आप मुझे बताओं की पिछले 5 सालों में मोदी सरकार ने देश को क्या दिया? कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार ने पिछले 5 सालों में देश को नोटबंदी दी। यह लागू होतो ही देश की जीडीपी दो फीसदी उड़ गई। राहुल ने कहा कि नोटबंदी ने व्यापार की धज्जियां उड़ा दीं।

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी ने उद्योगपतियों को देश का पैसा बांटने का काम किया है। राहुल ने कहा कि मोदी जी ने देश का पैसा उद्योगपतियों को बांटा है, हम देश के गरीबों को न्यूनतम आमदनी देने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि अगर नरेंद्र मोदी 15 लोगों की जेब में हजारों करोड़ रुपये डाल सकते हैं तो हम गरीबों की जेब में न्यूनतम पैसा तो डाल ही सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *