एटिंगा टेस्ट : चायकाल तक भारत को 173 रन की बढ़त

0

भारत ने यहां सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को चायकाल तक अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 98 रन बना लिए हैं और उसे अब तक 173 रन की बढ़त हासिल हो चुकी है। चायकाल के समय कप्तान विराट कोहली 28 गेंदों पर एक चौके की मदद से 14 और पहली पारी में 81 रन की शानदार पारी खेलने वाले उपकप्तान अजिंक्य रहाणे 13 गेंदों पर पांच रन बनाकर नाबाद लौटे।

भारत ने पहली पारी में 297 रन का स्कोर बनाया और फिर उसने वेस्टइंडीज को उसकी पहली पारी में 222 रन पर ऑलआउट कर दिया था। इस तरह भारत के पास पहली पारी के आधार पर 75 रन की बढ़त हासिल थी। भारत ने लंच तक बिना किसी नुकसान के 14 रन बना लिए थे। लंच के बाद टीम ने 30 के स्कोर पर मयंक अग्रवाल (16), 73 के स्कोर पर लाकेश राहुल और 81 के स्कोर पर चेतेश्वर पुजारा का विकेट गंवा दिया। मयंक ने 43 गेंदों पर दो चौके, राहुल ने 85 गेंदों पर चार चौके और पुजारा ने 53 गेंदों पर एक चौका लगाया।

वेस्टइंडीज की ओर से रोस्टन चेज को दो और केमार रोच को अब तक एक सफलता हाथ लगी है। इससे पहले, वेस्टइंडीज ने अपने कल के स्कोर आठ विकेट पर 189 रन से आगे खेलना शुरू किया। कप्तान जेसन होल्डर ने 10 और मिग्यूएल कमिंस ने खाता खोले बिना अपनी पारी को आगे बढ़ाया।

दोनों बल्लेबाजों ने नौवें विकेट के लिए 41 रनों की साझेदारी की। मेजबान टीम को नौंवा झटका होल्डर के रूप में 220 के स्कोर पर लगा। उन्होंने 65 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 39 रन बनाए। इसके दो रन बाद ही कमिंस 45 गेंदों पर खाता खोले बिना 10वें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *