वेस्टइंडीज और भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश के बीच अभ्यास मैच ड्रा

वेस्टइंडीज और भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश के बीच अभ्यास मैच ड्रा

वेस्टइंडीज और भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश के बीच दो दिवसीय अभ्यास मैच बिना किसी नतीजे के समाप्त हो गया। बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ दो दिवसीय अभ्यास मैच के दूसरे और अंतिम दिन वेस्टइंडीज ने 89 ओवर में सात विकेट पर 366 रन का स्कोर बनाकर पारी घोषित कर दी और मैच ड्रॉ करा लिया।
वेस्टइंडीज की तरफ से सुनील एम्ब्रीस ने नाबाद 114 रनों की पारी खेली। एम्ब्रीस के अलावा शेन डॉवरिच ने 65, क्रैग ब्रैथवेट ने 52, किरेन पॉवेल ने 44 और शाई होप ने 36 रन बनाए। भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश के लिए मध्य प्रदेश के तेज गेंदबाज आवेश खान ने 60 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट चटकाए। उनके अलावा सौरभ कुमार ने दो और जलज सक्सेना ने एक विकेट हासिल किए।
इससे पहले, पहले दिन भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश ने अपनी पहली पारी छह विकेट के नुकसान पर 360 रन बनाकर घोषित कर दी। अध्यक्ष एकादश की तरफ से अंकित बवाने ने शानदार शतकीय पारी खेलते हुए नाबाद 116 रन बनाए,जबकि मयंक अग्रवाल ने 90 रनों की पारी खेली। इन दोनों के अलावा श्रेयस अय्यर ने 16 रन बनाए। जलज सक्सेना 18 रन बनाकर नाबाद रहे।
इस मुकाबले में भारतीय बोर्ड अध्यक्ष के कप्तान करुण नायर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम की शुरूआत खराब रही। 17 के कुल स्कोर पर सलामी युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (8) के रूप में अध्यक्ष एकादश का पहला विकेट गिरा।
इंग्लैंड में हाल ही में टेस्ट पदार्पण करने वाले हनुमा विहारी सिर्फ तीन रन ही बना सके और 40 के कुल स्कोर पर शेरमन लुइस का शिकार हो गए।
कप्तान नायर (29) को शेनन ग्रेब्रिएल ने अपना शिकार बनाया। यहां से अय्यर और बवाने ने पांचवें विकेट के लिए 113 रनों की साझेदारी की। अय्यर लेग स्पिनर देवेंद्र बिशु की गेंद पर शेमरोन हेटमायेर का शिकार हुए। भारत ने अपना छठा विकेट स्मित पटेल (15) के रूप में 306 के कुल स्कोर पर खोया। बवाने और जलज ने मिलकर सातवें विकेट के लिए 54 रन जोड़े और तभी नायर ने पारी समाप्ति की घोषणा कर दी।

About The Author