कूड़ा , कचड़ा में लगी आग अभी तक नही बुझी,जहरीले धुंए से लोग परिशान

नरकटियागंज नगर परिषद की लापरवाही से जनता आक्रोश में।

पश्चिमी चंपारण प्रतिनिधि:- पश्चिमी चंपारण जिला के नरकटियागंज अनुमंडल अंतर्गत नरकटियागंज नगर परिषद द्वारा लापरवाही की सभी हदें पार दिखाई देने लगी है। विगत कई दिनों से कूड़ा कचड़ा में आग लगी हुई है ।आग लगने से दम घुटने वाली जानलेवा जहरीले धुँआ निकल रही है।

नरकटियागंज नगर परिषद के इस लापरवाही के कारण पूरा वातावरण दूषित होने लगा है। लोगों का कहना है कि नगर परिषद प्रशासन बिल्कुल लापरवाह हो गया है ।उसे किसी की स्वास्थ्य की कोई चिंता नहीं है और खुल्लम खुल्ला पर्यावरण को दूषित कर रहा है। नगर परिषद स्वच्छता का पाठ पढ़ाने वाला खुद गंदगी फैला रहा है साथ ही पर्यावरण को दूषित करने में कोई कोर कोताही नहीं छोड़ रहा है।
वरिय अधिकारियों को चाहिए कि नगर परिषद पर कानूनी प्रक्रिया के तहत कार्रवाई करें। ताकि नगर परिषद लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ नहीं कर सके और वातावरण को दूषित करना बंद करें।
आपको बताते चलें न्यू स्वदेशी शुगर मिल नरकटियागंज के पास नदी के पश्चिम दिशा में बिनवलिया , चानकी चमुआ होते हुय रामनगर जाने वाली रोड के किनारे कूड़ा कचड़ा का अंबार लगाया गया है। यही नहीं उसमें आग भी लगा दिया गया है ।आग लगने से जानलेवा जहरीले धुँआ निकल रही है ।आने जाने वाले लोगों को सांस लेने में वँहा पर काफी मुश्किल हो रही है ।
लगे हुए कूड़े ककड़े से बदबू भी आना शुरू हो गया है । जिसके कारण वातावरण दूषित होने लगा है।
वातावरण को स्वच्छ रखने के लिए कई तरह के कार्यक्रम सरकार द्वारा चलाए जा रहे हैं। वहीं नरकटियागंज नगर परिषद वातावरण को दूषित करने में कोई कोर कोताही नहीं छोड़ रहा है। विगत कई दिनों से आग लगी है ।अगर नगर परिषद को वातावरण की थोड़ी सी भी चिंता होती तो आग अभी तक जरूर बुझा दी गई होती।
हालांकि इस रास्ते से कई वरीय अधिकारी गुजरे होंगे लेकिन ऐसा लग रहा है कि अधिकारी भी सब कुछ जानकर अनजान बने हुए हैं।
जिसके कारण उन पर भी आम जनता तमाम तरह के सवाल उठाने लगे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पूर्ण खबरें