ऊर्जा मंत्री से नया सवाल,क्यों गए थे दुबई : कांग्रेस

0

देश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा बिजली कर्मचारियों के पीएफ की राशि डीएचएफ एल में निवेश करने का मुद्दा मुद्दा केवल भ्रष्टाचार ही नहीं बल्कि देश की सुरक्षा से भी जुड़ा है।

उन्होंने ऊर्जा मंत्री से सवाल किया कि सितंबर-अक्तूबर 2017 में वह किस प्रयोजन से दुबई गए थे और कैसे कर्मचारियों के पसीने की कमाई का पैसा देश के प्रति संदिग्ध एवं डिफाल्टर कंपनी को दिया गया। प्रदेश कांग्रेस ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से ऊर्जा मंत्री को तत्काल बर्खास्त करने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि इस बात की भी जांच होनी चाहिए कि ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा सितंबर-अक्तूबर 2017 में दुबई क्यों गए थे? वहां उनकी किन-किन लोगों से मुलाकात हुई।

उन्होंने आरोप लगाया कि शर्मा का दुबई दौरा उसी समय हुआ जब डीएचएफ एल का पैसा सनब्लिंक कंपनी को जा रहा था। लल्लू ने कहा कि सरकार को बिजली कर्मचारियों के पीएफ निवेश पर श्वेत पत्र जारी करना चाहिए। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि  डीएचएफएल से समझौता योगी आदित्यनाथ की सरकार में हुआ है इसलिए मामले में पूरी जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की है।

लल्लू ने कहा कि ऊर्जा मंत्री मानहानि के मुकदमे की धमकी देकर 45 हजार कर्मचारियों के पसीने की कमाई को निगल जाना चाहते हैं। आखिर वे इस बात का जवाब क्यों नहीं दे रहे हैं कि उनकी किन गुनहगारों के साथ यारी है।

उन्होंने कहा कि पावर कार्पोरेशन के कर्मचारियों द्वारा जिला स्तर पर किए जा रहे आंदोलन में कांग्रेस समर्थन और सहयोग करेगी। कर्मचारियों को न्याय दिलाने तक कांग्रेस कर्मचारियों की आवाज बनी रहेगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *