गोवा के डीजीपी का हार्ट अटैक से निधन

0

नई दिल्‍ली : गोवा के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) प्रणब नंदा का दिल्‍ली में निधन हो गया। उन्‍हें हार्ट अटैक आया था। आपको बता दें किप्रणब नंदा 1988 में आईपीएस में शामिल हुए और राज्य कैडर में रहते हुए गोवा, अरुणाचल प्रदेश, दिल्ली सहित कई स्थानों पर अपनी सेवाएं दीं।

वह 2001 में केंद्र सरकार में प्रतिनियुक्ति पर खुफिया ब्यूरो, MHA में शामिल हो गए और हाल ही में कैडर में वापस शामिल होने तक तैनात रहे।

 आईबी में अपने कार्यकाल के दौरान, उन्होंने भारत और विदेशों में वीवीआईपी सुरक्षा को संभाला, असम, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय और मिजोरम राज्यों में काउंटर इंसर्जेंसी और उग्रवाद से निपटा।

उसे आतंकवाद और प्रतिवाद में समृद्ध अनुभव है। वह भारत के काबुल, अफगानिस्तान के दूतावास में तैनात थे, जहां उन्होंने भारतीयों और सरकार द्वारा कार्यान्वित की जा रही परियोजनाओं की सुरक्षा को संभाला। अफगानिस्तान में भारत का।

 वह भारतीय पुलिस पदक की मेधावी सेवा, विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक, कठिन क्षेत्र के लिए विशेष कर्तव्य पदक और स्वतंत्रता पदक की 50 वीं वर्षगांठ के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा, अपने करियर में कई प्रशंसाओं से सम्मानित किया गया है।

उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक किया और समाजशास्त्र में मास्टर्स डिग्री प्राप्त की। उन्होंने संयुक्त राज्य अमेरिका और यूरोप में कई भारतीय और विदेशी सुरक्षा एजेंसियों के साथ प्रशिक्षण भी लिया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *