मुंबई : शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। ठाकरे ने मराठी भाषा में शपथ ली। भगवा रंग के कपड़ों में शपथ लेने पहुंचे उद्धव ठाकरे ने जैसे ही कहा, ‘मी उद्धव बाला साहेब ठाकरे…’ वैसे ही पूरे शिवाजी पार्क में शिवसेना की तरफ से जोर से उद्घोष होने लगा।

इस दौरान जबरदस्त आतिशबाजी भी देखने को मिली।

उद्धव ठाकरे के साथ शिवसेना विधायक दल के नेता एकनाथ खडसे और और सुभाष देसाई ने भी पद और गोपनीयता की शपथ ली। बता दें कि शिवसेना के ये दोनों नेता ही पूर्व की फडणवीस सरकार में भी मंत्री थे। खडसे जहां ठाणे से आते हैं, वहीं देसाई कोकण क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं।

इसके बाद एनसीपी के जयंत पाटिल ने मंत्री पद और गोपनीयता की शपथ ली। पाटिल 1999 से 2008 तक राज्य में वित्त, शिक्षा और ग्रामीण विकास मंत्री का पद भी संभाल चुके हैं। पाटिल के नाम सबसे ज्यादा 9 बजट पेश करने का रेकॉर्ड है।

शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचने वाले नेताओं में डीएमके प्रमुख स्टालिन, कांग्रेस नेता अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खड़गे, केसी वेणुगोपाल, कपिल सिब्बल, कमलनाथ, सुशील शिंदे, अशोक चव्हाण, पृथ्वीराज चव्हाण, एनसीपी की सुप्रिया सुले, प्रफुल पटेल, शिवसेना के मनोहर जोशी, संजय राउत, एमएनएस के राज ठाकरे भी मौजूद थे। इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस भी इस दौरान मौजूद थे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *