बाहर की दवा लिखने पर चिकित्सक के विरूद्ध FIR

ब्यूरो जन हस्तक्षेप

बहराइच : जिलाधिकारी शम्भु कुमार ने अपर जिलाधिकारी जचचन्द्र पाण्डेय के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पयागपुर का निरीक्षण किया।

दवा वितरण काउण्टर के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने मौजूद तीमारदारों से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र द्वारा उपलब्ध करायी जा रही स्वास्थ्य सेवाओं व दवाओं के वितरण के बारे में जानकारी प्राप्त करने पर कुछ मरीज़ों द्वारा बताया गया कि यहाॅ के चिकित्सक द्वारा बाहर से दवाएं लिखी गयी हैं।

एक बुज़ुर्ग महिला के हाथ में पैसे देखकर जिलाधिकारी ने जब उससे पूछा तो उसने बताया कि उसका बेटा बाहर से दवा लेने गया है। बुज़ुर्ग महिला के बेटे के लौटकर आने पर चिकित्सक विकास द्वारा बाहर से दवा लिखने की पुष्टि होने पर जिलाधिकारी श्री कुमार ने प्रभारी चिकित्साधिकारी डाॅ. बी.एन. जायसवाल को डाॅ. विकास के विरूद्ध प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराये जाने का निर्देश दिया।  जिलाधिकारी ने सम्बन्धित मेडिकल स्टोर की भी जाॅच कर नियमानुसार कार्रवाई कराये जाने का निर्देश दिया।
इस अवसर पर जिलाधिकारी श्री कुमार ने प्रभारी चिकित्साधिकारी से अन्य व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी प्राप्त करते हुए सभी चिकित्सकों को सचेत किया कि कोई भी चिकित्सक बाहर की दवा नहीं लिखेगा। अन्यथा की स्थिति में सम्बन्धित के विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जायेगी। निरीक्षण के समय उप जिलाधिकारी पयागपुर बाबू राम भी मौजूद रहे।             

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पूर्ण खबरें