9 जोड़ी कन्याओं के सामूहिक विवाह वैदिक मंत्रोच्चार के साथ हुआ संपन्न.

बिहारपश्चिमी चंपारण / रामनगर प्रतिनिधि:- रामनगर अर्जुन विक्रम शाह स्टेडियम (राज फिल्ड )में आयोजित सामूहिक विवाह में 9 जोड़ी गरीब कन्यायों के विवाह का गवाह बने हजारों महिला पुरुष ।

राम जानकी कन्या विवाह समिति के अध्यक्ष मुकेश गुप्ता,संयोजक मधुकर राय,महामंत्री अवनीश गुप्ता, उपाध्यक्ष छोटेलाल मोदनवाल, कार्यक्रम स्थल प्रभारी मयूर सेन, आनन्द सिंह,बृजकिशोर बैठा,मंजय निराला, नरसिंह साधु, शुक्ल साह कोषाध्यक्ष रतन गुप्ता, सोनू गुप्ता, सरदार जुगनू सिंह, आशीष आदि सदस्यों के अथक प्रयास व सहयोग से गरीब कन्यायों का सामूहिक विवाह का आयोजन ऐतिहासिक बना ।
कन्या पक्ष से जनक के रूप में रंगनाथ गुप्ता बारातियों के स्वागत के लिए तैयार रहे ।और दशरथ के रूप में भाजपा के प्रदेश कार्य समिति सदस्य मधुकर राय 9 रथ पर सवार वर पक्ष के साथ बारात लेकर शादी मंडप में पहुँचे ।जहाँ राजा जनक के रूप में उपस्थित रंगनाथ गुप्ता सबका भब्य स्वागत अंग वस्त्र धारण करा कर किये ।
बारातियों के स्वागत और वर वधू को आशीर्वाद देने के लिए लोकप्रय पदमश्री से सम्मानित विधायिका भागीरथी देवी विवाह स्थल पर उपस्थित रहीं ।
समिति के सदस्यों द्वारा प्रत्येक वर वधू को पलंग, तोशक रजाई, के साथ बर्तन, वस्त्र समेत विभिन्न विभिन्न प्रकार के गिफ्ट भी दिया गया ।सामूहिक विवाह में स्थानीय कलाकारों में मशहूर गायक वीरेन्द्र राय, अभिषेक मिश्रा व गौरव वर्मा ने अपने गायन प्रस्तुति से लोगों का भरपूर मनोरंजन किए ।

इस अवसर पर विधायिका भागीरथी देवी ने कहा कि सामूहिक विवाह एक अच्छी पहल है इससे गरीबों को बेटी की शादी का बोझ तले नहीं दबना पड़ता है बल्कि समाज के प्रबुद्ध वर्ग के लोग सहयोग कर गरीब लोगों के बेटियों के विवाह में सहयोग के साथ सुखद दाम्पत्य जीवन शुरू करने का आशीर्वाद देते हैं ।हम रामनगर के लोगों को धन्यवाद देते हैं कि हमें इस पुनीत कार्य में सामिल होने के लिए मौका दिए ।हम समिति के सहयोग के लिए हर कदम साथ हैं और हर संभव सहयोग देंगे ।
समिति द्वारा बारातियों और उपस्थित लोगों के लिए मिठाई और भोजन का समुचित ब्यवस्था किया गया था जहाँ हजारों लोगों ने भोजन कर बारात का लुत्फ़ उठाया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पूर्ण खबरें