मोदी, राजनाथ ने नवनियुक्त सीडीएस को बधाई दी

0

नई दिल्ली :  जनरल बिपिन रावत के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) के तौर पर कार्यभार संभालने के बाद बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने उनके सफल कार्यकाल के लिए उन्हें बधाई दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक साथ कई ट्वीट करते हुए देश के पहले सीडीएस के लिए शुभकामनाएं व्यक्त की।

रक्षामंत्री राजनाथ ने जनरल रावत को सफल कार्यकाल के लिए अपनी शुभकामनाएं दी।

मोदी ने नवनियुक्त सीडीएस जनरल बिपिन रावत को बधाई देते हुए कहा, “मुझे खुशी है कि नए साल और नए दशक की शुरुआत के साथ भारत को जनरल बिपिन रावत के रूप में पहला चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ मिला है। मैं उन्हें बधाई देता हूं। वह एक उत्कृष्ट अधिकारी हैं, जिन्होंने बड़े उत्साह के साथ भारत की सेवा की है।”

मोदी ने कारगिल युद्ध में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि भी दी और याद दिलाया कि युद्ध के बाद सीडीएस की नियुक्ति पर चर्चा हुई थी।

उन्होंने ट्वीट किया, “पहले सीडीएस के पदभार ग्रहण करते ही, मैं उन सभी को श्रद्धांजलि देता हूं, जिन्होंने हमारे देश के लिए अपनी सेवा दी है और अपने प्राणों को न्यौछावर किया है। मैं कारगिल में लड़े बहादुर जवानों को याद करता हूं, जिसके बाद हमारी सेना में सुधार पर कई चचार्एं शुरू हुईं।”

मोदी ने कहा कि 15 अगस्त, 2019 को लाल किले की प्राचीर से मैंने घोषणा की थी कि भारत में एक सीडीएस की नियुक्ति होगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि सशस्त्र बलों के विकास और आधुनिकीकरण के लिए सीडीएस का पद महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि सीडीएस पर देश की तीनों सेनाओं के बीच समन्वय स्थापित करने की जिम्मेदारी होगी। मोदी ने कहा कि सीडीएस पर भारतीय सेनाओं के आधुनिकीकरण का जिम्मा होगा और उन पर 1.3 अरब भारतीयों की उम्मीदें टिकी हुई हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *