हमें खाद्य सुरक्षा अवश्य सुनिश्चित करनी चाहिए : हसीना

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने मंगलवार को कहा कि लोगों को खाद्य संकट से बचाने के लिए उन्हें भोजन प्रदान करना चाहिए।

राष्ट्रीय आर्थिक परिषद की कार्यकारी समिति (ईसीएनईसी) की साप्ताहिक बैठक को अपने आधिकारिक निवास से एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए संबोधित करते हुए हसीना ने कहा, “हमें लोगों को खाद्य संकट से बचाने के लिए भोजन प्रदान करना होगा।”

हसीना ईसीएनईसी की अध्यक्ष भी हैं। उन्होंने देश के कृषि विकास के लिए पिछले 11 वर्षों में अपनी सरकार द्वारा उठाए गए विभिन्न कदमों के बारे में बताया।

उन्होंने कहा कि दो करोड़ किसानों को कृषि इनपुट के लिए कार्ड प्रदान किए गए हैं, जबकि एक करोड़ किसानों ने सिर्फ 10 बांग्लादेशी टका के साथ अपने खाते खोलने के बाद बैंकिंग शुरू की है।

उन्होंने कहा कि हम खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए खाद की कीमत कम करके और गुणवत्तापूर्ण बीज और अन्य कृषि संबंधी सामग्री का वितरण करके किसानों को हर तरह का सहयोग प्रदान कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि लोगों के साथ खड़ा होना हमारा कर्तव्य है, और अगर हम लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था सुनिश्चित करते हैं तो अन्य सभी समस्याएं हल हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पूर्ण खबरें