राहुल गांधी का दावा: लंदन जाने से पहले माल्या ने जेतली से की थी डील

राहुल गांधी का दावा- लंदन जाने से पहले माल्या ने जेतली से की थी डील

नई दिल्ली। भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या के वित्त मंत्री अरुण जेतली से मुलाकात के दावे से राजनीतिक भूचाल आ गया है। भाजपा और कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। भाजपा की सफाई के बाद अब कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर वित्त मंत्री पर आरोप लगाया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि जेतली की मिली-भगत से माल्या भागने में सफल रहा। इस मामले में वित्त मंत्री झूठ बोल रहे हैं, सरकार झूठ बोल रही है और अब वित्त मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि कल जेतली जी ने कहा कि विजय माल्या ने उनसे संसद में अनौपचारिक मुलाकात कर ली थी। वह लंबे ब्लॉग लिखते हैं, लेकिन किसी ब्लॉग में इस मुलाकात का जिक्र नहीं किया।

PunjabKesari
राहुल ने दावा किया कि हमारी पार्टी के नेता पीएल पुनिया ने देखा कि दोनों संसद के केंद्रीय कक्ष में मिले थे। उन्होंने कहा कि इसमें दो सवाल उठते हैं। पहला सवाल कि वित्त मंत्री भगोड़े से बात करते हैं और वह उनसे लंदन जाने के बारे में बताता है। लेकिन माल्या के बारे में वित्त मंत्री ने किसी एजेंसी को क्यों नहीं बताया? राहुल ने यह भी पूछा कि सीबीआई पर दबाव डालकर ‘रेस्ट्रेंड नोटिस’ को ‘इन्फॉर्म्ड’ नोटिस में किसने बदलवाया? उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा,”वित्त मंत्री की मिली-भगत है। उन्हें बताना चाहिए कि उन्होंने अपराधी के साथ मिली-भगत क्यों की?”
PunjabKesari

कांग्रेस अध्यक्ष ने सवाल किया कि जेतली ने माल्या को खुद के स्तर पर भागने देने का फैसला किया या फिर मोदी जी कहने पर ऐसा किया? दरअसल, माल्या ने बुधवार को कहा कि वह भारत से रवाना होने से पहले वित्त मंत्री से मिला था। लंदन में वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश होने के लिए पहुंचे माल्या ने संवाददाताओं को बताया कि उसने मंत्री से मुलाकात की थी और बैंकों के साथ मामले का निपटारा करने की पेशकश की थी। उधर, वित्त मंत्री ने माल्या के बयान को झूठा करार देते हुए कहा कि उन्होंने 2014 के बाद उसे कभी मिलने का समय नहीं दिया।

About The Author