BJP विधायक ज्ञानदेव आहूजा समेत कई लोगों का कटा टिकट

BJP विधायक ज्ञानदेव आहूजा समेत कई लोगों का कटा टिकट

नई दिल्ली। राजस्थान में हो रहे विधान सभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने बुधवार देर शाम 31 सीटों के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। इस सूची में राज्यमंत्री धन सिंह रावत सहित बीजेपी के चर्चित विधायक ज्ञानदेव आहूजा का टिकट कट गया है। बता दें कि राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होने के बाद से पार्टी में इस्तीफों का दौर शुरू हो चुका है, क्योंकि कई दिग्गज नाम चुनाव के लिए टिकट पाने में विफल रहे हैं। दूसरी सूची में कम से कम 6 विधायकों का टिकट काटा गया है।

जानें किनके टिकट कटे
पोकरण से शैतान सिंह
जैसलमैर से छोटू सिंह
चोहटन सुरक्षित सीट से तरुण राय कागा
सीकराय सुरक्षित सीट से गीता वर्मा
रामगढ़ से ज्ञानदेव आहूजा
बांसवाड़ा से धन सिंह रावत

पहली सूची जारी होने के बाद भी बीजेपी में अफरातफरी का माहौल बन गया था। सूची जारी होने के बाद राज्य सरकार में मंत्री सुरेंद्र गोयल ने राजस्थान इकाई के अध्यक्ष मदनलाल सैनी को इस्तीफा भेज दिया। गोयल भाजपा से पांच बार विधायक रहे हैं। अब वह आगामी चुनाव में जयतरण सीट से बतौर निर्दलीय उम्मीदवार मैदान में उतरेंगे। इसके अलावा भाजपा के पूर्व महासचिव कुलदीप धनकड़ ने चुनाव में उपेक्षित किए जाने के बाद पार्टी छोड़ दी।

बीजेपी सांसद-विधायक कांग्रेस में शामिल
नागौर से विधायक हबीबुर रहमान ने भी पार्टी छोड़ दी है। वह आज कांग्रेस में शामिल हो गए। उनके अलावा बुधवार को दौसा लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद हरीश मीणा ने पार्टी का साथ छोड़ दिया है। आपको बता दें कि हरीश मीणा पूर्व डीआईजी हैं और 2014 में बीजेपी शामिल हुए थे। इसके अलावा रामगंज मंडी की विधायक चंद्रकांता मेघवाल ने भी निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ने की घोषणा की है। उन्होंने कहा, ”मेरी विधानसभा सीट से मेरे बजाय किसी अन्य को टिकट दिया गया है।

About The Author