नवाबों के शहर लखनऊ में शुरू हुआ ख्वाहिश एग्जीबिशन

नवाबों के शहर लखनऊ के भूतनाथ मार्केट में आज से तीन दिनों तक चलने वाली एक बेहद खूबसूरत  ‘ख्वाइश एग्जीबिशन’ का आयोजन किया गया है। इस एग्जीबिशन के माध्यम शहरवासियों  कोडिज़ाइनर कपड़ों और डिज़ाइनर ज्वेलरी के उत्कृष्ट कारीगरों के काम को देखने एवं खरीदने का मौका मिल रहा है। इन खूबसूरत ज्वेलरी और डिजाइनर कपड़ों का विमोचन लखनऊ व्यापारी संघ के अध्यक्ष अतुल शुक्ल ने किया।

बता दें कि यह ख्वाइश एग्जीबिशन चार दिन 15 फ़रवरी से 18 फरवरी तक भूतनाथ मार्केट के रेडियन्स एग्जीबिशन हॉल में प्रदर्शित हो रही है। वहीं इस एग्जीबिशन में लखनऊ और बनारस के 26 प्रदर्शनकर्ताओं ने अपनी कला से लोगों को अवगत करवा रहा है। 

एग्जीबिशन प्रदर्शनी की क्यूरेटर सोनल जैन ने इस एग्जीबिशन प्रदर्शिनी के लक्ष्य को बताते हुए कहा कि इससे शहर की महिलाओं को उनकी प्रतिभा दिखाने का मौका मिल रहा है साथ ही इसके जरिए शहरवासी इन कलाकारों की प्रतिभा को देख सकेंगे। वहीं इस एग्जीबिशन के जरिए महिलाओं को एक ऐसा मौका मिला जिससे वो पैसे तो कमा ही सकती हैं साथ ही अपनी कला का प्रदर्शन भी कर सकें।

फैशन हेराल्ड अभिषेक तिवारी ने बताया कि ने बताया कि लखनऊ हैंडमेड चीजें बनाने और फैशन में काफी सक्रिय शहर है। साथ ही ऐसे एग्जीबिशन से जरिए इन डिजाइनर महिलाओं और खरीददारों के बीच की दूरियाँ भी कम होंगी। वो अपने विचार भी एक दूसरे के सामने रख सकते हैं।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *