कश्मीर में यूएलबी तथा पंचायत चुनावों की मतगणना शुरू

कश्मीर में यूएलबी तथा पंचायत चुनावों की मतगणना शुरू

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में शहरी स्थानीय निकाय (यूएलबी) तथा पंचायत चुनावों की मतगणना शनिवार सुबह शुरू हो गई। मतगणना श्रीनगर नगरपालिका समिति (एसएमसी) तथा कश्मीर घाटी की अन्य नगरपालिका समितियों में हो रही है।

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी शालीन काबरा ने बताया कि राज्य भर में नगर पालिका चुनाव-2018 की मतगणना शुरू हो गई है और शाम तक नतीजे घोषित किये जाएंगे। उन्होंने बताया कि मतगणना तथा नतीजों की ताजा जानकारी संबंधित जिला मुख्यालयों के मतगणना स्थल पर स्थापित संयुक्त नियंत्रण कक्ष के निर्वाचन अधिकारी देंगे।

मतगणना केंद्रों के आसपास सुरक्षा के अभूतपूर्व प्रबंध किये गए हैं और सिर्फ प्रशासन द्वारा जारी वैध पास धारी लोगों को ही मतगणना केंद्र पर जाने की इजाजत है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) द्वारा जारी वैध पास होने के बावजूद भी हालांकि वीडियो और फोटो पत्रकारों को सुरक्षा बलों द्वारा गिनती हॉल में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी गई है।

उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर में आठ अक्टूबर से चार चरणों में शहरी स्थानीय निकाय (यूएलबी) तथा पंचायत चुनाव हुए थे, जिसमें पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) तथा नेशनल कॉन्फ्रेंस सहित विभिन्न पार्टियों ने जम्मू-कश्मीर से संबंधित संविधान के अनुच्छेद 35 ए के मुद्दे पर हिस्सा नहीं किया था। अलगाववादियों ने लोगों से यूएलबी और पंचायत चुनावों का बहिष्कार करने की अपील की थी।

About The Author