पीएनबी घोटाला: नीरव मोदी ने भारत लौटने से किया इनकार

पीएनबी घोटाला: नीरव मोदी ने भारत लौटने से किया इनकार

नई दिल्ली। कई हजार करोड़ रुपये के घोटाला मामले में भगोड़े आरोपी नीरव मोदी ने प्रवर्तन निदेशालय से हुई बातचीत में भारत आने से इनकार कर किया है। नीरव ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए कहा कि वह सरेंडर नहीं करेगा। नीरव ने ईडी से कहा, लगातार मिल रही धमकियों और सुरक्षा कारणों से मैं भारत नहीं लौट सकता। मैंने होलिका दहन के दौरान खुद के पुतलों को लोगों द्वारा जलाते देखा है। उसने कहा कि उसके कर्मचारी (जिन्हें वेतन का भुगतान नहीं किया गया), मकान मालिक (जिनका किराया अभी देना बाकी है), उसके ग्राहक (जिनके गहने सीबीआई द्वारा जब्त कर लिए गए) और अन्य एजेंसियों व लोगों ने उसे धमकी दी है। नीरव ने कहा कि इतनी धमकियों के बाद मैं भारत नहीं लौट सकता।

ईडी ने नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चोकसी के खिलाफ 24 मई और 26 मई को आरोप पत्र दाखिल किए थे। इसके बाद दोनों के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किए गए हैं। इंटरपोल ने भी दोनों आरोपियों के खिलाफ रेड कार्नर नोटिस जारी किया है।

पीनबी घोटाला मामले में नीरव मोदी और उसके परिवार की अब तक भारत और विदेशों में 4,800 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की जा चुकी है। कुल 13,500 करोड़ रुपये के पीएनबी घोटाले में नीरव मोदी उसके मामा मेहुल चौकसी के अलावा बैंक के कई अधिकारियों को भी आरोपी बनाया गया है।

About The Author