ईशांत के ‘पंजे’ में फंसा वेस्टइंडीज

0

एंटिगा : बल्ले से उपयोगी पारी खेलने के बाद तेजगेंदबाज ईशांत शर्मा (42 रन पर 5 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत नेयहां सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिनशुक्रवार को 189 रन परवेस्टइंडीज के आठ विकेट झटक कर उसे संकट में डाल दिया है।

भारत ने पहली पारी में 297 रन का स्कोर बनाया था। इसे देखते हुए वेस्टइंडीज अभी भारत के स्कोर के 108 रन पीछे है जबकि उसके दो विकेट ही शेष है। स्टंप्स के समय कप्तान जेसन होल्डर 20 गेंदों पर एक चौके की मदद से 10 और मिग्यूएल कमिंस दो गेंदों पर खाता खोले बिना नाबाद लौटे।

भारतीय टीम को उसकी पहली पारी में 297 रन पर ऑलआउट करने के बाद अपनी पहली पारी की शुरूआत करने उतरी वेस्टइंडीज को पहला झटका 36 के स्कोर पर जॉन कैम्पवेल (23) के रूप में लगा। उन्होंने 30 गेंदों पर चार चौके लगाए।

मेजबान टीम ने इसके बाद 48 के स्कोर पर क्रैग ब्रैथवेट (14) को दूसरे विकेट के रूप में और अपना पदार्पण टेस्ट मैच खेल रहे शामरा ब्रूक्स (11) को 50 के स्कोर पर तीसरे विकेट के रूप में गंवा दिया।

वेस्टइंडीज की टीम चायकाल के बाद एक समय चार विकेट पर 88 रन और फिर इसके बाद पांच विकेट पर 174 रन बना चुकी थी। लेकिन इसके बाद ईशांत ने अगले तीन ओवर में पांच रन के अंदर ही तीन विकेट लेकर मेजबान टीम को संकट में डाल दिया। ईशांत ने करियर में नौवीं बार पांच विकेट हासिल किया है।

ईशांत ने बल्ले से भी 19 रनों की उपयोगी पारी खेली थी और उन्होंने रवींद्र जडेजा के साथ आठवें विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी करके भारत को 297 रन तक पहुंचाया था।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *